Google Gmail Account ka Email kaise Change kare

Hi Friends,

Aaj hm es post me janege Google Gmail Account ka Email kaise Change kare ? Dosto bhut se official friends ye jaanna chahte the ki Google Gmail Account ka Email Kaise change karte hai. to dosto aaj aap ke sawal ka jawab is post me mile jayega. Google Gmail Account ka Email change karna koi jada muskil nhi hai dosto aap bs ise post me bataye jane wale step or ise post pura jarur padhe ta ki aap ko full detail mile sake.


Google Gmail Account ka Email kaise Change kare


Agur dosto aap User name bhi change karna chahte hai, to aap ise post ke help se change kar sakte hai. dosto ye post Google Gmail Account ka Email Kaise change kare post aap ke liye kai trhe ke chijo me help karega. Dosto agur aap ke pass Android Mobile phone hai to aap ke liye thora easy ho jayega. Gmail Id Account se realted agur aap koi setting karna chahte hai, to aap ko Android Phone me bhut easy hota hai. Ab ye mera bs socha hai ya sahi me easy hota hai. Mujhe nhi pata agur aap ko bhi istrhe lagta hai, to aap comment karke jarur bataye.

Dosto aap ko to pata hi hoga ki agur aap google ka koi bhi chije use karte hai, to vo aap se Aap ka gmail account bhi mangta hai. Agur aap Android user hai or aap Play store open kar rhe hai to bhi vo aap ko Gmail account fill karne ko khega. Agur aap ke pass Gmail Account nhi hai or aap Janna chahte hai, ki Gmail Account kaise create karte hai, to aap ye post jarur padhe.


Dosto Is samye ke kuche phone to without gmail account ke open bhi nhi hote hai vo aap ko strting me hi gmail account mangte hai. Ab aap ya to vha se create karo ya fir aap ke pass gmail account hai to aap vo fill kare fir open kare mobile phone ko. Dosto agur aap Android Mobile phone ko reset karte hai, to vo Reset hone ke baad aap se gmail account bhi mang sakta hai. Mobile Phone ko Open karne ke liye isliye agur aap apne Mobile Phone me Gmail Id login karke rakhe hai, to use Gmail Id ka Password bhi yaad karke rakhe, ta ki aap ko future me gmail id ko lekar kisi bhi parkar ka problem n ho. Kuche lo jaldi-jaldi me kuche bhi id create kar lete hai or fir password bhul jate hai. Jise unhe baad me bhut jada problem ho jata hai.

Google Gmail Account ka Email change karne ka Reason

Dosto Google Gmail Account ka Email change karne ke sabke apne-apne reason hote hai.

1. Email ka Address change karne ka reason ho sakta hai, ki aap ne bina soche samjhe naam rakh liya ho.

2. Aap ka jo email address hai vo aap ko pasand n aata ho.

3. aap koi work karte hai online or aap use related email address rakhna chahte ho.

4. Email Address jaldi se yaad ho jaye ise liye aap koi easy email address rakhna chahte ho.

5. Email Address bhut bada hone ke karan aap chota Email Address rakhna chahte ho.

Dosto or bhi kai karan ho sakta hai Google Gmail Account ka Email Address Change karne ka.


Email Address Kaise Change kare?

Jaise ki Dosto maine aap ko bataya tha ki Email Address change karna bhut hi aasan hai aap ko bs mere bataye jane wale step ko thik se follow karna hai. Agur aap ke pass Android Mobile Phone hai, to hi aap ise Step ko follow kare. Vaise to dosto jiske pass Gmail Account hai uske pass Email Account bhi jarur hoga. Dosto kya pata aap ke mobile phone me kuche option ko bhi lekar problem aa sakta hai. jaise kya pata jo mai option pe click karne ko bolu use option se phele aap ko apne mobile phone me or koi option pe click karne ke baad vo option mile ye bhi ho sakta hai. Isliye aap thora check kare apne phone me kya pata same setting bhi ho sakta hai. Ek baar aap check jarur kare.

Step1:- Sabse phele dosto aap apne Mobile Phone ke setting pe click kare.

Step2:- Ab aap ko Account ke option me jana hai vha pe aap ko google likha hua show hoga aap uspe click kare.

Step3:- Sabse phele aap ko Google Account pe click karna hai. Aap ko vha pe personal info pe click karna hai or fir aap scroll down kare.

Step4:- Ab aap ko Contact info ke option me Email ka option dekhayi dega aapko usper click karna hai.

Step5:- Ab aap ko email ke samne arrow show hoga aap uspe click kare.

Step6:- Ab aap jaise hi email id pe click karenge aap se email id ka password mangega vo aap bharde.

Step7:- Ab aap ke Email id address ke samne pencil icon show hoga aap uspe click kare or apna new email id fill karde or Ok kare vo aap se firse confirm email id mangega fill karde or confirm kare.
\
Dosto ise parkar se aap apne Google Gmail Account ka Email Address Change kar sakte hai. Aap ko isme kisi bhi parkar ka problem nhi hoga.

Ok Friends umid karta hu aap ko Google Gmail Account ka Email kaise Change kare post pasand aaya hoga. Agur aap ko ye post pasand aaya hoto aap ise post ko apne friends ke sath share jarur kare. Agur aap ko kisi bhi parkar ka problem ho ya aap ka koi question hoto aap ise post pe comment jarur kare mai aap ka pura help karunga. Or hmare social media network ko like,share or join jarur kare.

Google Gmail Account ka Email kaise Change kare Google Gmail Account ka Email kaise Change kare Reviewed by Rishav Rai on December 28, 2018 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.