NetBanking Account ko Safe Kaise kare.

Hi Friends,

Aaj hm es Post me Janege ki Online NetBanking Account ko Kaise Safe rakhe. Friend Jitne tej Online Work badhe rhe hai utne tej Se Hacking bhi Badhte ja rhe hai. Es liye hm koi bhi Online Work karte hai. To hme bhut dar lagta hai. Or lagna bhi Chahiye kyo ki Hmare kisi bhi Chij ko Hack karna Hacker ke liye koi Muskil nhi hai.

www.suryarishavrai.blogspot.com

Aap apne NetBanking Account ya aap apne kisi bhi Parkar ke Account ko safe rakhna chahte ho to aap ko Apna sara Details ko Sambhal kar Hidden pe rakhna chahiye. Ta ki koi aap ke baare me kiso bhi parkar ka Knowledge n le sake. Mai aap ko Online Hacking se Bachne ke liye kuche Tips btaunga aap ko use dhyan me rakhna hai.

NetBanking Account ko Safe Kaise kare.


1. Bank Details:- Dosto aap kabhi bhi apne Bank Account details, ATM card, ATM Pin,  CREDIT CARD, DEBIT CARD NUMBER or bhi jo aap ke Account se Link rakhte hai. Vo kabhi bhi kisi ke Sath Share n kare.

Kai Person Josh me aakar apne Friend ko Pin Number ya koi es trhe ka Details de dete hai. Or uska Fyda uske Friend nhi bal ki uska baat Sun rha Dusra Person utha leta hai. Or Jiske Account se Paise nikale use pta hi nhi hota ki ye Sab Kaise hua es liye Kabhi bhi Josh me aa kar apna Hosh n khoye. Kyo ki usi ka fayda or koi utha le jata hai.

2. Password Kaise Generate Kare Account ke Safety Ke liye:- Dosto kai Log Password Kaisa Rakhe es Chij ke Baare me nhi jante hai. Or Vo Galti ye Karte hai ki Apna Password Ya to Vo Apna Name, Mobile Number, Date of Birth es trhe ke Password n rakhe.

Password aap esa bnaye jo ki thora different ho en sab se.
1. Password aap 6Number se Upar rakhe.
2. Password aap koi bhi Rakhe par vo mix Password ho matlab ki Alphabet, Number and Symbols en Sab ka ek Mix Password bnaye.
3. Jo Aap Password Account ke liye Use kar rhe ho vo Or khi Use n kare.
4. Kabhi bhi Apne Personal Information pe Password n rakhe
5. Jis pe Aap Id Login kar rhe hai. Uska ek baar Cache File Clean kar ke Use kare.
6. Password kisi ke Samne N Use Kare etc.
Dosto or bhi aap Apne Hisab se Security Rakhe Online Account ka Details kabhi kisi se Share n kare.


3. Safety System:- Dosto Aap Jis Device Me Apna Account Open kar rhe ho aap ko us Device ko thik se Rakhna Chahiye aap ka Jab Work End ho jaye to Aap apne Account ko Logout Jarur kare jise aap ka Account Safe Rakhega.

Aap Apne Mobile Ko Kabhi bhi kisi ke Hath me n de kyo ki Aagur Aap apna Device use de denge to Vo aap ka Account hack kar sakta hai. Aagur Aap ka Phone Kisi bhi Person ko mil jaye to vo kam se kam aap ka 70% Tye hai ki aap ka Account hack kar lega. Es liye Kabhi bhi Apna Personal chij kisi gyer ke hath me n de.

4. Clear Cache:- Dosto aap aagur Kisi or ke PC me Apna Account open karte hai Ta Kaam khatam hone ke baad Cache Clear kar de ta ki Online jo Data aap ka Us Pc me Safe hai Vo Clear Ho jayega. Jise Aap ka Account Proper uske System se Disconnect ho jayega.

Aap aagur Cache file Clear nhi karte hai to koi bhi Intelligent Person aap ke Cache File se Aap ka Account Hack kar Sakta hai. Aap kabhi bhi Cache file ko Clear kiye bge n chode.

5. Bank Allow Transaction Message:- Dosto Aap aagur Apne Account pe Nazar rakhna Chahte hai. To aap ko Apne Account me Ek Private Number ka Use Karna Chahiye jis number ke Baare me Kisi ko bhi n pta chale.

Dosto aagur Aap ke Account ke Sath koi bhi Gagalt use kar rha hai. To aap Apne Bank pe Call kar ke apna Account Block karva Sakye ho. Aagur Aap ke ATM se Chori hua ho to Aap Complaint kar sakte hai.

6. Not Use Any Hotspot:- Dosto Aap Aagur Apna Account open kar rhe hai. Kisi Hotspot Network se Join ho kar to ye Aap Galat kar rhe aap Apna Account Dusre ke Hotspot se n Open kare.

Kyo ki Friend Aap ke Account ko Hotspot ke Jariye Hack kiya ja sakta hai. Kyo ki Maine Esa dekha hai. Aap ko Sirf Hotspot ke Sath Connect karna hai. Or kuche bhi Click karne ki Jarurat nhi hai. Aap jaose hi Hotspot se Connect karenge Aap ke Phone ka Sara Data Packet me Convert ho jata hai. Hacker Aap ke Packet ke jariye Aap ka Account or Phone Hack kar sakte hai. Es liye Dosto aap kabhi bhi apne Mobile ke sath Galat Hotspot ko n Use kare.

Ok Friends aaj ke es Post me bs Itna hi dosto aap ko ye Jankari Ascha lga ho to Please Comment kare. Or Aap ka Koi Question ho to hmare Website pe Jarur Comment kare. Ya fir aap hmare Social Network pe bhi Comment kar sakte hai.

NetBanking Account ko Safe Kaise kare. NetBanking Account ko Safe Kaise kare. Reviewed by Rishav Rai on August 05, 2017 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.