Our Thinking in Present Time.

हेल्लो दोस्तों।
आज मै ये पोस्ट हिंदी में लिख रहा हूँ अगर कुझ इस पोस्ट में गलत बोलू तो मुझे माफ़ कर देना और ये पोस्ट मै अपने और मेरे जैसे जो लड़के और लड़किया है। उनके बारे में है। आगर मुझ से कोई गलती हो जाये तो मुझे माफ़ कर देना। और किर्पया इस पोस्ट को पूरा ठीक से पढ़े।

www.suryarishavrai.blogspot.com

पोस्ट स्टार्ट:- दोस्तों जैसा की आपने कई बार गब्बर मूवी देखे होंगे आगर नही देखा तो किर्पया जरूर देख ले। क्यों की बहुत ही। बढ़िया मूवी है। आप जब भी गबर मूवी देखते होंगे तो अगर आप कुझ गलत काम करते होंगे तो आप के मन में एक बात जरूर आता होगा की अब सारे गलत काम छोर देना है। लेकिन आप रात में सोने के बाद आप उठते होंगे तो। हम फिर से वाही पहले जेसे ही गलत काम स्टार्ट कर देते है। सही कहा न मैने क्यों की मेरे साथ भी इसी तरह से होता है।
अगर आप भी कोई बढ़िया मूवी देखते होंगे तो। आप के भी मन में एक पल के लिए बढ़िया विचार आते होंगे। Example मै अपना दूंगा यहा पर जैसे की हम कहि जा रहे होते है। तो कई लोग लड़कियो के बारे में हम गलत बोल देते है। हमे लड़कियो और औरत को कभी भी गलत बात नही बोलना चाहिए। क्यों की आज हम उन्हें बोल रहे है। कल के दिन कोई हमारे बहन या माता को बोल दे तो हम नही सह सकते है। आगर हमें पता चल जाए तो हम मारने बोलने लग जायेंगे। भिर हमे उस टाइम याद आ जाता है, की इसने मेरी बहन को बोला है। पर क्या आपने ये सोचा है। की हम जिन लड़की को गंदे comment मार रहे है। वो भी किसी की बहन या माता हो सकती है। लेकिन नही हमे उस टाइम कुझ भी नही सोचते है। और हम गंदे कमेंट मार देते है।

हम गलत काम कैसे छोरे:- हमें पहले ये सोचना चाहिए की हम जिस लड़की के बारे में गलत बोल रहे है। वो भी किसी की बहन या माता हो सकती है। लेकिन  हम मजे लेने के लिए हम उसे कुझ भी बोल देते है। बिना कुझ सोचे समझे हमे इस तरह नही किसी भी लड़की या लड़के के बारे में नही बोलना चाहिए। कोई भी लड़की को बोलने से पहले हमे बस एक चीज सोचना चाहिए की आगर उस जगह पे हमारी बहन,माता या बीवी होती तो क्या हम उसे इस तरह गलत बोलते क्या नही न तो फिर दूसरे की बहन,माता या बीवी को बोलने का हमारा कोई अधिकार नही है।

हम दुसरो को कैसे सुधारे:- आगर आप सुधरो गे तो ही किसी और को सुधार सको गे नही तो आगर आप और किसी को बोलो गे तो वो कहे गा की जब तुम दूसरे को बोलते हो तो वो ठीक और तुम्हे बोले तो ये ख़राब। इसलिए पहले हमे सुधरना होगा अब हम कभी भी किसी लड़की या लड़के को गलत नही बोलेंगे। अब हमे इस चीज को अपने अंदर तक बैठाना होगा की। अब हम किसी के भी बहन,माता या बीवी को कुझ भी नही बोलेंगे। हमे अब मिल कर रहेना हो गा। और किसी को भी गलत विचार नही बोलना है, हमे इस चीज की कसम खाते है।

दोस्तों ये पोस्ट लिखने से मुझे कोई पैसा नही मिलने वाला मै ये पोस्ट इस लिए लिखा हु। ता की मेरे इस पोस्ट से अगर हम लोगो को समझदारी आ जाये तो मैं समझूँगा की मेरा ये पोस्ट लिखना सफल हुआ उमीद है। ये पोस्ट पढ़ने के बाद हम सुधर जाए।

आगर आप को मेरी किसी भी बातो का बुरा लगा हो तो मै आप सब लोगो से माफ़ी मांगता हु। मुझे अपना दोस्त,भाई समुझ कर मुझे माफ़ कर देना।

अगर दोस्तों आप को मेरा पोस्ट पसंद आया हो तो प्लीज इस पोस्ट को शेयर जरूर करे। ताकि और लोगो तक भी ये बात पहुच सके। आज के लिए बस इतना ही।

Our Thinking in Present Time. Our Thinking in Present Time. Reviewed by Rishav Rai on April 04, 2017 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.