Ladhkiya Bojh nhi hai.

हेल्लो दोस्तों,
आज मैं आप को इस पोस्ट में। लड़कियो को बोझ समझने वाले लोगो के बारे में बात करूँगा। कई लोग लड़कियो को बोझ समझते है। इस के कारन मै आप को निचे बताऊंगा लेकिन सबसे पहले मैं आप लोगो से माफ़ी मांगता हु क्यों की आगर किसी को मेरी बातो से परेसानी हो या मेरे कहे विचार से आप लोगो को परेसानी हो तो किर्पया मुझे माफ़ कर देना।
                                                            
www.suryarishavrai.blogspot.com

     
  लड़कियो को बोझ समझने का कारण।

1. लोग अभी भी पुराने खयालो में डुबे है। की लड़किया पेरेंट्स पे बोझ होती है। क्यों की इस के कई कारण होते है। वो सोचते है की पहले लड़की को पढ़ाओ उसके बाद उसकी सदी का दहेज देना। ये सब से बड़ी परेसानी हो जाती है। ऊपर से अगर न पढ़ाओ तो लड़कियो की सादी में प्रॉब्लम होती है। तो हम लड़को वालो को भी सोचना चाहिए की। दहेज के बारे में की दहेज लेना पाप है। और ये हमारे आने वाले समय को ख़राब कर रहा है।

2. दूसरी बात जो है वो थोड़ा बोलना ख़राब है। पर मैं यहाँ वो भी बोलूंगा दूसरी गलती ये कर देती है। कुछ लड़किया लड़के के बात में या खुद से कुझ गलत काम कर देती है। जिसे परिवार की बजती हो जाती है। जिसे परिवार और ज्यादा डर जाते है। मैं ये नही कहे रहा हु की सारी लड़किया करती है। ना कोई कोई होती है। जो ख़राब चीजो के संगत में आ जाती है। इस तरह का काम लड़कियो को नही करना चाहिए। क्यों की इसे आस पास की लड़कियो और परिवार पर इसका ज्यादा प्रभाव पड़ता है। मैं ये भी नही कहे रहा हु की लड़कियो की ही सारी गलती होती है। ना बिलकुल नही लड़को की भी होती है। इस लिए हमे ये काम को हटा देना चाहिए क्यों की इसे हमारे समाज में गलत परिवर्तन होता है। इस लिए आप इन गंदे काम से बचे क्यों की इसे आप का आने वाला कल ख़राब होता है।


                गलत काम क्यों होता है।

1. लड़कियो को सबसे पहले माहोल और जगह को देख कर कोई भी काम करना चाहिए। चाहे वो कोई भी काम हो।

2. हर इंसान की कुझ मर्यादा होती है। जो की वो मर्यादा में ही रहेना चाहिए। क्यों की इसे सबसे ज्यादा परेसानी लड़कियो को ही होती है।

3. लड़कियो को सवभाव भी बढ़िया होना चाहिए। यहाँ मै सिर्फ लड़कियो के बारे में लिख रहा हु। क्यों की ये पोस्ट ही लड़कियो के बारे में है। अगली पोस्ट मैं लड़को के ऊपर लिखूंगा उसमे मैं सिर्फ लड़को के ही बारे में लिखूंगा। तो आप में से किसी को भी ये न हो की मै सिर्फ लड़कियो के ही बारे में लिख रहा हु।

         ये गलत काम कैसे हटाएं अपने देश से।

1. सबसे पहले तो यहां पे लड़को और लड़कियो को मिल कर आवाज़ उठानी चाहिए। दहेज को लेकर क्यों की सबसे ज्यादा परेसानी माँ बाप को इस चीज से हो रही है।

2. पेरेंट्स को अपने बच्चों को हमेसा समझाते रहेना चाहिए। ता की बच्चे कोई भी बुरी संगति में न आएं।

3. लड़को और लड़कियो को भी अपने दोस्तों को समझाना चाहिए की क्या गलत है और क्या सही।
हम मिल कर काम करेंगे तो ही हम गलत काम को अपने देश से हटा सकते है।

एक बार फिर से मै आप लोगो से माफ़ी मांगता हु। अगर आप लोगो को मेरी किसी भी बात का बुरा लगा हो तो। किर्पया मुझे माफ़ कर देना।
                     और किर्पया अगर आप के पास थोरा भी समय हो तो इस पोस्ट को शेयर और लाइक जरूर करे। ताकि लोग लड़कियो के बारे में गलत सोचना छोर दे। क्यों की इसे आप को ही परेसानी का सामना करना पड़ेगा।

Ladhkiya Bojh nhi hai. Ladhkiya Bojh nhi hai. Reviewed by Rishav Rai on April 09, 2017 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.